Support Me World Blog Provides Online Classes Tricks and Tips for: Android Computer, Internet ,Facebook, Youtube, Mobile, Google ,Twitter ,Yahoo internet security, Data Security, Discovering New Technology, Website Development , Design And Web Hosting Services / Domain Registration and Online Business Promotions Tips & Tricks Online Classes.

दुनिया के 5 apps जो आप को फ्री मैं देंगे इन्टरनेट डेटा 4g Best android apps tricks in hindi

दुनिया  के  5 apps जो  आप  को  फ्री  मैं  देंगे  इन्टरनेट  डेटा 4g  Best android apps tricks in hindi

दुनिया  के  5 apps जो  आप  को  फ्री  मैं  देंगे  इन्टरनेट  डेटा 4g  Best android apps tricks in hindi
दुनिया  के  5 apps जो  आप  को  फ्री  मैं  देंगे  इन्टरनेट  डेटा 4g  Best android apps tricks in hindi


अगर आपको मुफ्त में मोबाइल इंटरनेट डेटा मिल जाए तो इससे अच्छा क्या हो सकता है। लेकिन ऐसे करने वाली कंपनियों की छिपी हुई अपनी मंशा होती है। शायद यही वजह है कि एयरटेल ज़ीरो और फेसबुक की फ्री बेसिक्स सेवा ने नेट न्यूट्रैलिटी की चर्चा को जन्म दे दिया। सवाल यही है कि कंपनियां बिना पैसे लिए इंटरनेट तो दे रही हैं पर वे चुनिंदा वेबसाइट को ही एक्सेस करने के लिए मजबूर कर रही हैं। और यह यूज़र के लिए फायदेमंद तो बिल्कुल नहीं। नेट न्यूट्रैलिटी को लेकर इस देश में चर्चा पिछले 1 साल से चल रही है। बीतते वक्त के साथ नए पेंच सामने आए हैं। लेकिन मार्केट में कई ऐसे ऐप भी मौजूद हैं जो आपको मुफ्त में इंटरनेट देते हैं। इनकी सेवा में कुछ छिपा हुआ भी नहीं है। ये सारे ऐप प्रीपेड यूज़र के लिए हैं।

1) जिगाटो


संभवत यह इस कैटेगरी का सबसे बेहतरीन ऐप है। जिगाटो अपने यूज़र को ऐप पर डेटा कमाने का विकल्प देता है। इसके लिए आपको जिगाटो ऐप इंस्टॉल करना होगा। यह आपको कई अलग ऐप का सुझाव देगा जिन्हें आप इस्तेमाल करके डेटा कमा सकते हैं। आम तौर पर कमाया गया इंटरनेट डेटा इन ऐप को इस्तेमाल करने में खर्च किए गए डेटा से ज्यादा होता है। भले ही इन ऐप को इस्तेमाल करने पर शुरुआत में डेटा की खपत होगी लेकिन बाद में आप मुफ्त डेटा कमा ही लेंगे।

उदाहरण के तौर पर आप व्हाट्सऐप या ट्विटर इस्तेमाल करने के लिए 20 एमबी डेटा खर्चते हैं। इस दौरान आप 25 एमबी डेटा कमाते हैं जिसे आप अपनी टेलीकॉम कंपनी से हासिल कर सकते हैं।

 
gigato app splash

जब आप इस ऐप को लॉन्च करेंगे तो आपको इस ऐप द्वारा स्मर्थित ऐप्स की सूची मिलेगी। इस सूची में वही ऐप होंगे जो आपके डिवाइस पर पहले से मौजूद हैं। इसके बाद जिगाटो आपको मुफ्त डेटा के लिए कई ऐप इंस्टॉल करने का सुझाव देगा। यह देखते हुए कि जिगाटो में कई लोकप्रिय ऐप पहले से मौजूद हैं, इसलिए आपको अपने इस्तेमाल करने के तरीके कोई खास बदलाव करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

इसके अलावा जिगाटो को इंस्टॉल करते वक्त आप इसे अपने मोबाइल में मौजूद ऐप की जांच करने की इज़ाजत भी देते हैं। यूज़र और जानकारों का मानना है कि जिगाटो आपकी निजता का उल्लंघन नहीं करता।



2) अर्न टॉकटाइम

अर्न टॉकटाइम बहुत हद तक जिगाटो ऐप जैसा ही है। यह भी आपको दूसरे ऐप इस्तेमाल करने के एवज में मुफ्त डेटा देता है। हालांकि, इसका तरीका थोड़ा अलग है। जिगाटो आपको ऐप्स पर मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के लिए रीचार्ज़ देता है, जबकि अर्न टॉकटाइम ऐप आपको पैसे दते है जिसका इस्तेमाल आप प्रीपेड रीचार्ज़ के लिए कर सकते हैं।

अगर आप ड्रूम ऐप डाउनलोड करते हैं तो आप 5 रुपये कमाएंगे, या मिंत्रा ऐप डाउनलोड करने पर 20 रुपये। Lybrate डाउनलोड करने और फिर ऐप पर एक सवाल पूछने पर आप 50 रुपये कमाएंगे।

 

earn talktime screens

आप अपने दोस्तों को भी इस ऐप के बारे में सुझाव देकर कमा सकते हैं। इसके बाद कमाए हुए पैसे का इस्तेमाल इंटरनेट डेटा खरीदने के लिए किया जा सकता है। इस ऐप द्वारा निजता के उल्लंघन की जानकारी नहीं सामने आई है। हालांकि, इस ऐप के काम करने के अंदाज को देखते हुए आपको नज़र बनाए रखना चाहिए।

गूगल प्ले स्टोर से अर्न टॉकटाइम मुफ्त में इंस्टॉल करें

3) पेट्यून्स

जिगाटो या अर्न टॉकटाइम पर आपको टॉक टाइम कमाने के लिए अलग-अलग काम करने पड़ते हैं, जबकि पेट्यून्स ऐप आपके रिंगटोन को विज्ञापन से बदल देता है। इसके बाद आपको हर कॉल के लिए पैसे मिलते हैं। पेट्यून्स हर दिन आपके फोन की एक्टिविटी का हिस्सा बन जाता है।
 
paytunes splash

पेआउट्स बहुत ज्यादा नहीं हैं। ऐप पर 1 रुपये कमाने के लिए आपको तीन कॉल का जवाब देना होगा। अगर आपको दिन में 15 फोन कॉल भी आते हैं तो महीने में आप 150 रुपये कमाएंगे। इसका इस्तेमाल मोबीक्विक के जरिए डेटा पैक रीचार्ज़ करने या अन्य बिल देने के लिए किया जा सकता है।

गूगल प्ले स्टोर से अर्न पेट्यून्स मुफ्त में इंस्टॉल करें

4) माइ एड्स
विज्ञापन देखें, फिर उसके बारे में कुछ आसान सवाल का जवाब देकर पैसे कमाएं। इसका कंसेप्ट इतना स्पष्ट है कि हमें आपको कुछ भी समझाने की ज़रूरत नहीं। आप वाई-फाई नेटवर्क में विज्ञापन देख सकते हैं। आपको अन्य ऐप को डाउनलोड करने या इस्तेमाल करने की भी ज़रूरत नहीं।
 
myads india app

वैसे तो विज्ञापन देखना उतना आसान नहीं। लेकिन 45 सेकेंड के विज्ञापन देखने के लिए 8 रुपये मिलना, हमें एक बेहतरीन विकल्प लगा। इस पैसे का इस्तेमाल आप अपने फोन को रीचार्ज़ करने के लिए या मोबाइल डेटा खरीदने के लिए कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर से माय ऐड्स मुफ्त में इंस्टॉल करें

5) फोन को रीचार्ज़ करके
फ्रीचार्ज़, पेटीम, मोबाक्विक या एयरटेल मनी जैसे ऐप आपको ऑनलाइन मोबाइल रीचार्ज करने का विकल्प तो देते ही हैं, साथ में कुछ स्पेशल डील और कैशबैक ऑफर भी साथ आते हैं। इसका मतलब है कि जब आप अपने फोन को रीचार्ज़ करते हैं, इनमें से किसी ऐप को इस्तेमाल करके आप स्पेशल ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। ये ऑफर हर दिन के लिए अलग होते हैं। इसलिए मोबाइल पर दो-तीन ऐप इंस्टॉल रखें और रीचार्ज़ करने से पहले हर प्लेटफॉर्म पर ऑफर की जांच कर लें। ऐसा करके आप पैसे बचा पाएंगे।
 
paymobicharge app

क्या आप भी किसी ऐेसे ऐप के बारे में जानते हैं जिसकी मदद से मुफ्त इंटरनेट का फायदा उठाया जा सकता है। अगर ऐसा है तो हमें कमेंट सेक्शन के ज़रिए बताएं।
Share:

2 comments:

  1. Fishing Paradiso MOD APK

    Fishing Paradiso is a singular narrative-driven fishing RPG with a powerful story line. Improve your fishing skills by finishing fishing quests and uncover over 100 species of fish!

    Fishing Paradiso MOD APK

    ReplyDelete
  2. Vault: Through the AES encryption algorithm, encrypt the content that you do not want to share with others, and the file format, size without any restrictions, but also support taking pictures and recording videos.

    ☆Browser: An inbuilt private browser for your safe browsing of private websites and downloading of photos from web and lock instantly inside photo vault and leaves no tracks in your system.


    Calculator Photo Vault MOD APK

    ReplyDelete

Search This Blog

Powered by Blogger.
  • ()

Recent Posts

Unordered List

Pages

Theme Support